पार्टी कार्यालय के बाहर पोस्टर लगाकर डिंपल यादव को बताया गया यूपी का भावी सीएम,अखिलेश नहीं बल्कि डिंपल होंगी मुख्यमंत्री की उम्मीदवार!

 पार्टी कार्यालय के बाहर पोस्टर लगाकर डिंपल यादव को बताया गया यूपी का भावी सीएम,अखिलेश नहीं बल्कि डिंपल होंगी मुख्यमंत्री की उम्मीदवार!
Sharing Is Caring:

समाजवादी पार्टी के लखनऊ दफ्तर के सामने एक ऐसा पोस्टर लगाया गया है जो इस वक़्त चर्चा का विषय बन गया है. इस पोस्टर में डिंपल यादव को यूपी के भावी मुख्यमंत्री के तौर पर दिखाया गया है, यही नहीं इस पोस्टर में डिंपल यादव की तस्वीर को अखिलेश यादव से भी बड़ा दिखाया गया है. ऐसे में कई इस पोस्टर के पीछे की कहानी को लेकर कई तरह के क़यास लगाए जा रहे हैं. लखनऊ में समाजवादी पार्टी के दफ़्तर के सामने अक्सर कई पोस्टर लगे होते हैं. कई बार ये पोस्टर ख़बरों की सुर्ख़ियां भी बन जाते हैं. लेकिन इस बार डिंपल यादव को लेकर जो पोस्टर लगा है वो सुर्खियों में आ गया है. ये होर्डिंग सपा नेता अब्दुल अजीम की ओर से लगवाया गया है, जिसमें कंबल वितरण समारोह की जानकारी के साथ डिंपल यादव को यूपी का भावी मुख्यमंत्री बताया गया है. 15 जनवरी को डिंपल यादव का जन्मदिन हैं. उससे पहले पार्टी दफ़्तर के सामने ये होर्डिंग्स लगाए गए हैं. इस पोस्टर को लेकर अब कई तरह के मायने लगाए जा रहे हैं, जिसके ज़रिए ये कहने की कोशिश की गई है कि देश को अखिलेश यादव चलाएंगे और डिंपल यादव अब उनकी जगह यूपी की ज़िम्मेदारी को संभालेंगी. हालाँकि सपा कार्यकर्ताओं की ये सोच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के उस बयान को काउंटर करती हैं, जिसमें उन्होंने कहा था कि वो प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहते हैं।

IMG 20240111 WA0012

वो खुद को यूपी में ही देखते हैं, शायद यही वजह है कि उन्होंने सांसदी छोड़कर विधायक रहने को मंज़ूर किया और विधानसभा में नेता विपक्ष की भूमिका में रहते हैं. इन तमाम बातों से अलग ये भी अहम है कि अखिलेश यादव इस बार फिर लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं.राजनीतिक गलियारों में चर्चा हैं कि अखिलेश यादव इस बार दो लोकसभा सीट कन्नौज और आज़मगढ़ से चुनाव लड़ सकते हैं. जबकि डिंपल यादव एक बार फिर मैनपुरी से हैं चुनाव लड़ सकती हैं. सपा का ये पोस्टर इसी संदेश को आगे बढ़ाने की ओर संकेत देता है कि अगर अखिलेश यादव देश की राजनीति में आगे बढ़ते हैं तो डिंपल यादव पर प्रदेश को संभालने की ज़िम्मेदारी होगी।

Comments
Sharing Is Caring:

Related post