चुनाव से पहले कांग्रेस ने बनाई बड़ी रणनीति,पार्टी में बनाया पुजारी,धार्मिक उत्सव और कथा वाचक प्रकोष्ठ

 चुनाव से पहले कांग्रेस ने बनाई बड़ी रणनीति,पार्टी में बनाया पुजारी,धार्मिक उत्सव और कथा वाचक प्रकोष्ठ
Sharing Is Caring:

मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल जनता को लुभाने में जुटे हुए हैं. इसी क्रम में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की तरफ से आने वाले दिनों मे बूथ स्तर पर सुंदरकांड और हनुमान चालीस का आयोजन कराया जाएगा. पार्टी ने अपने मोर्चा प्रकोष्ठों में पंडित पुजारी प्रकोष्ठ, धार्मिक उत्सव प्रकोष्ठ, कथा वाचक प्रकोष्ठ बना दिए हैं. हालांकि, कांग्रेस नेताओं ने इसे चुनावी रणनीति का हिस्सा मानने से इनकार कर दिया है. कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बंपर जीत के बाद कांग्रेस ने अब हर हाल में मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी जीत का मन बना लिया है।

IMG 20230602 WA0053

कांग्रेस अब इस बात का बढ़ चढ़कर बखान करने लगी है कि राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ ने ही सबसे ऊंची हनुमान जी की मूर्ति अपने संसदीय क्षेत्र छिंदवाडा में लगवाई है. इसके साथ ही इन दिनों कमलनाथ के सोशल मीडिया पर पूजा पाठ करते हुए काफी वीडियो वायरल हो रहे हैं. माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस कर्नाटक के मॉडल पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है. कांग्रेस का कहना है कि अगर उनकी सरकार बनेगी तो जनता को सस्ता सिलेंडर, फ्री बिजली, किसानों की कर्जमाफी, ओपीएस, महिलाओं को हजार रुपये देना शामिल होगा।

IMG 20230602 WA0052

नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि प्रदेश की 230 विधानसभा क्षेत्रों में 108 सुंदरकांड का पाठ किया जाएगा. कांग्रेस का कहना है कि पिछले दो साल में करीब 30 से ज्यादा बड़े धार्मिक आयोजन किए गए हैं. अभी तक भागवत कथा, रासलीला और शिवपुराण जैसे आयोजन किए जा चुके हैं. हाल ही में कांग्रेस आलाकमान ने चुनावी राज्यों की पार्टी यूनिट के साथ बैठक की थी और आगे की रणनीति के बारे में चर्चा की थी।

Comments
Sharing Is Caring:

Related post