महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर इंडिया गठबंधन में कई सीटों पर नहीं बन पा रही है बात,अखिलेश यादव खड़ा कर रहे हैं मुश्किलें?

 महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर इंडिया गठबंधन में कई सीटों पर नहीं बन पा रही है बात,अखिलेश यादव खड़ा कर रहे हैं मुश्किलें?
Sharing Is Caring:

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर महा विकास आघाड़ी (एमवीए) में गुरुवार को 260 सीटो पर चर्चा हुई और इन पर सहमति भी बन गई है, लेकिन अभी भी 28 सीटो पर गतिरोध बना हुआ है. मुंबई के बांद्रा स्थित सोफिटेल होटल में महा विकास अघाड़ी की 9 घंटे की मैराथन बैठक हुई. इस बैठक में महाराष्ट्र की कुल 28 सीटों के लिए चर्चा होनी थी, लेकिन बैठक में कुछ सीटों पर आम सहमति बनी, लेकिन बाकी की सीटों पर शुक्रवार को फिर बैठक होगी.बता दें कि महा विकास अघाड़ी ने राज्य की सभी 288 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।चुनाव आयोग ने कुछ दिन पहले ही राज्य में 20 नवंबर को मतदान कराने का ऐलान किया था, जबकि 23 नवंबर को चुनाव रिजल्ट घोषित होंगे।

1000411884

चुनाव की घोषणा के साथ ही सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत की प्रक्रिया तेज हो गई थी।सीट शेयरिंग को लेकर एनसीपी नेता अनिल देशमुख ने बताया कि महा विकास अघाड़ी के सभी दलों की बैठक हुई है. 9 घंटे की बैठक में करीब 90 फीसदी सीटों पर आम सहमति बन गई है।कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने बताया कि हमारी सकारात्मक बैठक हुई है. महाराष्ट्र की 288 सीटों में से करीब सभी सीटों पर चर्चा हो चुकी है. कुछ 20 से 25 जगह ऐसी हैं, जिनपर पार्टी के हाई कमान फैसला लेंगे, जो अबतक आम सहमति नही बन पाई है.नाना पटोले ने आगे बताया कि शुक्रवार को महाविकास घाडी के घटक दल चुनाव आयोग के पास जाएंगे और शिकायत दर्ज कराएंगे, क्योंकि चुनाव आयोग चुनाव को लेकर कुछ गड़बड़ी कर रही है. ऐसी जानकारी सामने आई है।

Comments
Sharing Is Caring:

Related post