पहलवानों के समर्थन में उतरे राहुल गांधी,कहा-“15 घिनौने आरोपों वाला सांसद प्रधानमंत्री के ‘सुरक्षा कवच’ में महफ़ूज “

 पहलवानों के समर्थन में उतरे राहुल गांधी,कहा-“15 घिनौने आरोपों वाला सांसद प्रधानमंत्री के ‘सुरक्षा कवच’ में महफ़ूज “
Sharing Is Caring:

भारतीय कुश्ती संघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का एक महीने से ज्यादा समय से विरोध जारी है. पहलावानों के समर्थन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “25 अंतरराष्ट्रीय मेडल लाने वाली बेटियां आज सड़कों पर न्याय की गुहार लगा रहीं हैं.” उन्होंने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा “15 घिनौने आरोपों वाला सांसद प्रधानमंत्री के ‘सुरक्षा कवच’ में महफ़ूज है.”राहुल गांधी ने पहलवानों की इस हालत का जिम्मेदार मोदी सरकार को ठहराया है. उन्होंने कहा, “बेटियों के इन हालातों की जिम्मेदार मोदी सरकार है।

IMG 20230602 WA0033

दरअसल में भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दर्ज दो एफआईआर का ब्योरा सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों एफआईआर में यौन शोषण के आरोप हैं। दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में 28 अप्रैल को ये दोनों एफआईआर दर्ज हुई थीं। जिसमें पहलवानों ने गलत तरीके से छूना, बहाने से सीने पर हाथ फेरने के अलावा और भी कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं।जानकारी के मुताबिक, पहली एफआईआर में छह बालिग रेसलर्स ने आरोप लगाया है कि सांसद बृजभूषण ने उन्हें गलत तरीके से छुआ।

IMG 20230602 WA0025 1

बहाने से सीने पर हाथ रखने की कोशिश की। यहां तक कि सांस को चेक करने के बहाने से उनकी टी-शर्ट भी उतारी। एक जख्मी महिला खिलाड़ी का खर्च कुश्ती संघ द्वारा उठाने को लेकर संबंध बनाने की डिमांड भी की। आरोप है कि जब खिलाड़ी ने इससे इनकार कर दिया तो उनके साथ ट्रायल में भेदभाव किया गया। वहीं दूसरी एफआईआर में एक नाबालिग रेसलर ने बहाने से कमरे में बुलाकर अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया है, लेकिन अपनी सूझ-बूझ वह बच निकली। बृजभूषण के खिलाफ धारा 354, 354 ए, 354 डी, और धारा 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।पहलवानों के आरोपों को लेकर गुरुवार को ही सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा था कि दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है। एक भी आरोप साबित हुआ तो फांसी पर लटक जाऊंगा। पहलवानों की पहले कुछ मांग थी, अब कुछ और हो गई। कौन क्या कह रहा है उससे मतलब नहीं है। इनकी शर्तें, भाषा लगातार बदल रही हैं। वहीं हरियाणा के पहलवानों के सम्मान की लड़ाई अब पश्चिमी यूपी तक आ गई है। जिसको लेकर किसान नेताओं के अलावा तमाम संगठन आए हैं।

Comments
Sharing Is Caring:

Related post